नहीं रहे CDS बिपिन रावत, हेलिकॉप्टर हादसे में पत्नी सहित 13 लोगों की मौत || ACD Vipin Rawat Live News || CDS Bipin Rawat’s Chopper Crash:

Latest News

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash Live: Indian Army Helicopter Carrying CDS Bipin Rawat Crashes in Coonoor Tamil Nadu News Updates in Hindi

CDS Bipin Rawat’s Chopper Crash:

Army Chopper Crash: हेलिकॉप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी गई है. सबसे पहले 4 शवों को घटना स्थल पर पाया गया था जिसके बाद गंभीर घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अभी भी एक व्यक्ति का इलाज जारी है बताया गया है कि लोगों के शरीर बुरी तरह झुलस गई हैं.

खास बातें CDS Bipin Rawat’s Chopper Crash: 

तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें 13 लोगों की जान चली गई है। इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी भी शामिल हैं।
लाइव अपडेट
07:08 PM, 08-DEC-2021
सीसीएस की बैठक अहम
पीएम मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक शुरू हो गई है।
06:36 PM, 08-DEC-2021
शोक में पूरा देश, श्रद्धांजलियों का तांता
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई ने सीडीएस समेत जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी है। 
06:11 PM, 08-DEC-2021
नहीं रहे सीडीएस रावत
सीडीएस रावत की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। हादसे में उनकी पत्नी समेत 13 अन्य लोगों की भी मौत हो गई है।
05:46 PM, 08-DEC-2021
मुंबई में दरबार हॉल का उद्धाटन टला
महाराष्ट्र में नए दरबार हॉल का उद्घाटन समारोह, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले थे, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण रद्द कर दिया गया है। राज्यपाल भरत सिंह कोश्यारी ने बताया कि तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे के मद्देनजर यह फैसला किया गया है।
05:36 PM, 08-DEC-2021
विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान थे पाायलट
विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान Mi-17V5 के पायलट थे, जो सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 14 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वह 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर हैं।
05:31 PM, 08-DEC-2021
उचित समय पर जानकारी साझा करेंगे: ठाकुर CDS Bipin Rawat’s Chopper Crash: 
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे की सूचना संबंधित मंत्रालय उचित समय पर साझा करेगा। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत से संबंधित हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि दुर्घटना के बारे में पूरी जानकारी संबंधित मंत्रालय द्वारा उचित समय पर साझा की जाएगी। 
05:10 PM, 08-DEC-2021
सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक थोड़ी देर में
बताया जा रहा है कि शाम साढ़े छह बजे सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी अध्यक्षता करेंगे।
04:52 PM, 08-DEC-2021
14 में से 13 की मौत की खबर
तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। डीएनए जांच से होगी शवों की पहचान की जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। वहीं, नीलगिरिस के कलेक्टर का कहना है कि हादसे में बचने वाला सख्श एक पुरूष है।
04:50 PM, 08-DEC-2021
नरवणे ने रक्षा मंत्री को जानकारी दी
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को तमिलनाडु में एक सैन्य हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना के बारे में जानकारी दी, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे।04:49 PM, 08-DEC-2021
तमिलनाडु के सीएम भी रवानाCDS Bipin Rawat’s Chopper Crash: 
वहीं, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन का कहना है कि वह सीडीएस बिपिन रावत को लेकर सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्यों में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है।
04:49 PM, 08-DEC-2021
ममता ने बीच में ही छोड़ी मीटिंग
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जैसे ही पता चला कि सेना का एक हेलीकॉप्टर, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सवार थे, तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। उन्होंने प्रशासनिक समीक्षा बैठक बीच में ही समाप्त कर दी। उन्होंने कहा कि हमें दुखद समाचार मिला है। मैं स्तब्ध हूं। मेरे पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। मैं इस बैठक को समाप्त कर रही हूं।

CDS Bipin Rawat death in Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat Latest Updates) को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि हादसे में इकलौते सर्वाइवर रहे ग्रपु कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार को संसद (Parliament) में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे. बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दें

6:52 PM(52 मिनट पहले)

आज का दिन बहुत ही दुखद, हमने बहादुर सैनिक को खो दिया: गृह मंत्री अमित शाह

Posted by :- neeraj choudhary

देश के लिए आज का दिन बहुत ही दुखद है, क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें.

अपने ट्वीट में देश के गृहमंत्री ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. बता दें कि 14 हेलिकॉप्टर सवारों में से सिर्फ वरुण सिंह ही इकलौते सर्वाइवर हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

6:42 PM(एक घंटा पहले)

जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक और सच्चे देशभक्त थे: PM मोदी

Posted by :- neeraj choudharyCDS Bipin Rawat’s Chopper Crash:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, ”मैं तमिलनाडु में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक  और एक सच्चे देशभक्त थे. उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया. सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. ऊं शांति.”

6:31 PM(एक घंटा पहले)

रक्षा मंत्री ने जताया गहरा दुख, बोले- CDS बिपिन रावत का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति

Posted by :- neeraj choudhary

दुखद हादसे पर रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.’ CDS Bipin Rawat’s Chopper Crash:

6:29 PM(एक घंटा पहले)

हेलिकॉप्टर क्रैश: CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का निधन, हादसे में 13 मौतें

CDS Bipin Rawat’s Chopper Crash:
Posted by :- neeraj choudhary

हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत सहित उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हुई है. भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 13 अन्य लोगों की मौत हो गई है. हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल भर्ती कराया गया है.

bihar board 10th all subjects sentup exam answer key 2021-22

BEEB 10th 12th Admit Card 2022 : मैट्रिक और इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है यहां से आप लोग डाउनलोड कर सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *